HASYA-VYANG

HANSO HANSAO

KHOON BADHAO

सोमवार, 17 मई 2010

गडकरी के कुत्ते ( हास्य - व्यंग )

मई की गर्मी ने गडकरी के दिमाग पर कुछ ऐसा असर डाला !
कि उन्होंने लालू और मुलायम को सरेआम कुत्ता कह डाला !
जब मीडिया ने उन्हें याद दिलाया कि ये आपने क्या कर डाला !
नेता समुदाय से हटाकर उन्हें कुत्ता बिरादरी मैं शामिल कर डाला !
जबाब मैं गडकरी जी बोले नहीं आपका कैमरा झूठ बोल रहा है !
मैंने तो बस ऐसे ही एक मुहाबरा भर कहा है !
और मैंने उन्हें कुत्ता नहीं कुत्ते जैसा कहा है !
गडकरी के इस बयान ने भूचाल मचा डाला !
राजनीतिज्ञ पार्टियों को अन्दर तक हिला डाला !
गडकरी की कही बात जैसे ही सोनिया जी के कानों मैं आई !
उन्होंने तुरंत अपने मंत्री-मंडल की एक अर्जेंट मीटिंग बुलबाई !
सोनिया जी ने कहा गडकरी जी ने क्या कहा मुझे बताइए !
और उनके बयान का मतलब जरा मुझे हिंदी मैं समझाइए !
एक नेता ने गडकरी जी का बयान हिंदी मैं उन्हें समझाया !
लालू और मुलायम सोनियाजी के तलुवे चाटते हैं ये भी बताया !
क्या उन्होंने बयान मैं हमारा नाम भी जोता है ?
पहले हमें ये बताइए ये टलुवा क्या होता है ?
मैडम तलुवा अपने शरीर का पूरा बजन ढ़ोता है !
हमारा तलुवा और आपका टलुवा पैरों के सबसे नीचे होता है !
मैडम बोली पहले इस पर एक जांच आयोग बिठाया जाये !
ये दोनों ने हमारा टलुवा कब चाटा इसका पता लगाया जाये !
मैडम तलुवा चाटना कोई चीज चाटना नहीं होता है !
ये तो बस बात कहने के लिए एक मुहावरा होता है !
मैडम अगर ऐसी बात होती तो ये दोनों आपके तलुवे कैसे चाट पाते !
ऐसा मौका अगर मिलता तलुवे तो क्या हम तो आपको पूरा चाट जाते !
यहाँ लालू से एक पत्रकार ने पूछा
आप और मुलायम कुत्ते की तरह सोनिया जी के तलुवे चाटते हैं !
गडकरी जी के इस भयानक बयान पर कुछ कहना चाहते हैं ?
लालू बोले चुप बुडबक,
" आप पत्रकार तो हम नेताओं को यों ही आपस मैं लड़ाते हैं !
कुत्ता कहने से पहले ऊ हमका शेर कहे ई काहे भूल जाते हैं !
और फिर गडकरी जी भी तो हमारे नेता भाई कहाते हैं !
और ई नाते हमका कुत्ता कहने से पहले वे खुदई कुत्ता बन जाते हैं !

4 टिप्‍पणियां:

  1. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत ही मजेदार व्यंग्य है.
    शेर वाली बात जो छिप गयी थी वो आप उभार लाये.

    जवाब देंहटाएं
  3. आप हिंदी में लिखते हैं। अच्छा लगता है। मेरी शुभकामनाएँ आपके साथ हैं....

    जवाब देंहटाएं
  4. हिंदी ब्लाग लेखन के लिए स्वागत और बधाई
    कृपया अन्य ब्लॉगों को भी पढें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देनें का कष्ट करें

    जवाब देंहटाएं